मॉडल उत्तर | छत्तीसगढ़, शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET20)

छत्तीसगढ़, शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET20) के मॉडल उत्तर जारी

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल, रायपुर द्वारा संचालक, राज्य शैक्षिक, अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद्, छत्तीसगढ़ के प्रस्ताव पर छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET20) का आयोजन दिनांक 09 जनवरी 2022 को दो पालियों में किया गया प्रथम पाली में कक्षा एक से पाँच तक अध्यापन पात्रता हेतु परीक्षा पूर्वान्ह 9:30 से 12:15 बजे तक एवं द्वितीय पाली में कक्षा छ से आठ तक अध्यापन पात्रता हेतु परीक्षा रान्ह 200 से 4.45 बजे तक आयोजित की गई।

उपरोक्त पात्रता परीक्षाओं के मॉडल उत्तर व्यापम के वेबसाइट पर दिनांक 26.02.2022 को प्रदर्शित कर दिया गया है। अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक पर जाकर मॉडल उत्तर देख सकते हैं।

Paper – I
Paper – II

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET20) के परीक्षा निर्देश के बिन्दु क्रमांक दावा/ आपत्ति का निराकरण में जो ई-मेल आई.डी. अंकित है. उक्त ई-मेल आई.डी. को [email protected] पढा जावे ।

यदि किसी अभ्यर्थी को प्रश्न के उत्तर में आपत्ति हो तो वे निहित प्रारूप में स्वयं उपस्थित होकर, डाक के माध्यम से या व्यापम के ई-मेल आई.डी. [email protected] के द्वारा दिनांक 03.03.2022 साथ 5.00 बजे तक सप्रमाण दावा/आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं। दावा / आपत्ति को ई-मेल में भेजने पर परीक्षा का नाम E-mail के Subject मे TE120 Paper-1 अथवा TE120 Paper-1॥ अकित करना अनिवार्य है। बिना प्रमाण के एवं बिना नियत प्रारूप में प्राप्त तथा निर्धारित अंतिम तिथि एवं समय के पश्चात् प्राप्त दावा/आपत्ति पर विचार नहीं किया जायेगा। प्रत्येक प्रश्न के लिए अलग-अलग दावा प्रस्तुत करना है। यदि ऐसा नहीं करते है तो प्राप्त दावा / आपति का परीक्षण नहीं किया जायेगा